Reliance Jio Cloud Storage Offer जिओ दे रहा हैं 100 जीबी फ्री डाटा स्टोरेज ऑफर

Jio Cloud Storage Special Offer

Jio Cloud Storage Offer: पिछले कुछ समय से सभी यूजर्स को क्लाउड स्टोरेज को लेकर बहुत अधिक प्रॉब्लम हो रही थी। जहां अधिकतर यूजर्स पहले फ्री क्लाउड स्टोरेज का बेनिफिट लेते थे, लेकिन बाद में उन्हें क्लाउड स्टोरेज पर चार्ज देने पड़ने लगा। अब रिलायंस जिओ की तरफ से सभी यूजर्स को बड़ी खुशखबरी दी गई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की 47वीं वार्षिक बैठक में कंपनी की तरफ से सभी यूजर्स को 100 जीबी मुक्त स्टोरेज देने की घोषणा की गई है।

रिलायंस जिओ क्लाउड स्टोरेज के आने से गूगल और आईक्लाउड के लिए मुसीबत बढ़ गई है। क्योंकि यूजर्स को गूगल से 15GB  फ्री स्टोरेज और आईक्लाउड से केवल 5GB फ्री स्टोरेज मिलता है। अगर यूजर्स को और अधिक क्लाउड स्टोर उसे करना होता तो उसके बदले में उन्हें अलग से चार्ज देना पड़ता है। अब रिलायंस जिओ क्लाउड स्टोरेज के इस ऑफर से यूजर्स को बहुत अधिक बेनिफिट होने वाला है।

Jio Cloud Storage क्या हैं

रिलायंस जिओ इस बंपर ऑफर के माध्यम से अपने ग्राहकों को 100 जीबी तक मुफ़्त स्टोरेज की सुविधा प्रोवाइड करेगी। जिओ क्लाउड स्टोरेज में डिजिटल सामग्री, दस्तावेज, फोटो, वीडियो के साथसाथ दूसरे ऑनलाइन डाटा को सुरक्षित तरीके से स्टोर कर सकते हैं। कंपनी की तरफ से इस सर्विस को दिवाली के मौके पर जारी करने का ऐलान किया गया है।

रिलायंस जिओ फ्री क्लाउड स्टोरेज प्लान लिस्ट

रिलायंस जिओ कंपनी के तरफ से अभी सभी यूजर्स को एआई क्लाउड वेलकम ऑफर के अंतर्गत 100 जीबी फ्री स्टोरेज डाटा प्रोवाइड करेगी। यूजर्स को यह सर्विस पूरे 1 साल के लिए फ्री मिलेगी।

कंपनी की तरफ से यूजर्स को जिओ क्लाउड स्टोरेज ऑफर में दो प्लान प्रोवाइड कर रही है। जिओ क्लाउड स्टोरेज के पहले प्लान का प्राइस 801 रुपए है जिसमें आपको 100 एमबीपीएस की इंटरनेट स्पीड मिलती है और साथ में 100 जीबी जिओ क्लाउड स्टोरेज की सुविधा मिलती है। अगर आप इस प्लान को 1 साल के लिए परचेज करते हैं तो आपको केवल ₹8172 देना पड़ता है।

जिओ क्लाउड स्टोरेज की दूसरी प्लान की कीमत ₹1000 है, जिसमें 200 एमबीपीएस की इंटरनेट स्पीड मिलती है और साथ में 200 जीबी फ्री स्टोरेज मिलती है। इस प्लान को 1 साल के लिए परचेस करने पर आपको केवल 10272 रुपए देना पड़ता है। आप अपने बजट के सुविधा अनुसार कोई भी प्लान परचेस कर सकते हैं।

Jio Cloud Storage Free Offer’s Benefits

जिओ क्लाउड स्टोरेज ऑफर बेनिफिट की बात की जाए तो यहां पर सभी यूजर्स को पहले 1 साल के लिए 100 जीबी स्टोरेज की फ्री सुविधा मिलेगी। क्योंकि इस समय मार्केट में गूगल और आईक्लाउड अधिक स्टोरेज यूज करने पर यूजर से चार्ज लेती है। ऐसे में जिओ क्लाउड स्टोरेज का यह ऑफर लोगों के लिए वरदान है। इतना ही नहीं कंपनी की तरफ से घोषणा की गई है कि आने वाले समय में क्लाउड स्टोरेज सर्विस को बहुत ही कम प्राइस में लॉन्च किया जाएगा।

जियो क्लाउड स्टोरेज ऑफर का लाभ कैसे उठाएं

जिओ क्लाउड स्टोरेज सर्विस इस्तेमाल करने के लिए आप नीचे बताए गए प्रक्रिया को फॉलो करें –

सबसे पहले आप अपनी स्मार्ट फोन में गूगल प्लेस्टोर पर जाकर जिओ क्लाउड एप्लीकेशन को डाउनलोड करें।

इसके अलावा आप जिओ क्लाउड वेबसाइट www.jiocloud.com पर लॉगिन करके जिओ क्लाउड इस्तेमाल कर सकते हैं।

जिओक्लाउड एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आप जियो यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करें।

जिन यूजर्स का अभी तक यूजर आईडी नहीं बनी है वह पहले क्रिएट बटन पर क्लिक करके यूजर आईडी क्रिएट करें।

आप जिओ क्लाउड एप्लीकेशन में लॉगिन करके जिओ क्लाउड सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं।

FAQ

जिओ क्लाउड में कितना स्टोरेज फ्री है?

जिओ क्लाउड में यूजर्स को 100 जीबी फ्री डाटा स्टोर करने की सुविधा मिलती है।

जिओ क्लाउड सर्विस कब लांच होगी ?

जिओ क्लाउड सर्विस दिवाली 2024 के अवसर पर लॉन्च होगी।

क्या जिओ क्लाउड स्टोरेज सुरक्षित है?

जी हां जिओ क्लाउड स्टोरेज सर्विस पूरी तरह से सुरक्षित है यहां पर आपके द्वारा स्टोर किया गया डाटा पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा।

जिओ क्लाउड सर्विस का उपयोग कैसे कर सकता हूं ?

जिओ क्लाउड सर्विस का उपयोग करने के लिए आप गूगल प्ले स्टोर से जिओ क्लाउड स्टोरेज एप्लीकेशन डाउनलोड करें और जिओ क्लाउड सर्विस का उपयोग करें।

LATEST Post

Leave a Comment

Enable Notifications OK No thanks